मुख्य समाचार

DAINIKMAIL CITY EVENT अब पर्यावरण बचाने निकला इनोसेंट हार्टस, देखें तस्वीरें और जाने कैसे

By जालंधर

Published on 20 Apr, 2017 08:59 PM.


इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के विद्यार्थियों ने स्वच्छ भारत कैंपेन के तहत लोगों को पर्यावरण को साफ सुथरा रखने की अपील की
पर्यावरण को बचाने से ही अपनी जिंदगी बचेगी और इसके लिए सभी को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए और पर्यावरण को साफ सुथरा रखना चाहिए। यह जानकारी इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप के करीब १०० विद्यार्थियों ने चार गांवों में कैंप लगाकर दी। स्वच्छ भारत, सशकत भारत, स्वस्थ भारत कैंपेन के तहत गांव लल्लियां खुर्द, लोहारां, लांबड़ा और चिटटी में कैंप लगाया गया। जिसके तहत गांव लल्लियां में विद्यार्थियों ने पूरे गांव को साफ किया और फॉगिंग करवाई। साथ ही लोगों को पर्यावरण को साफ सुथरा रखने की अपील की। वहीं गांव चिटटी में मैडीकल कैंप लगाया गया, जहां लोगों के दांतों का चैकअप किया गया और महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी दी गई।
वहीं गांव लोहारां व लांबड़ा में लगाए गए कैं प में विद्यार्थियों द्वारा सफाई अभियान चलाया गया और लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने की अपील की गई। इस दौरान महिलाओं का ब्लड चैक किया गया और आयरन की दवाइयां मुफत बांटी गई। इस मौके पर बौरी मेमोरियल एजूकेशनल एंड मैडीकल ट्रस्ट के सचिव डॉ. अनूप बौरी ने कहा कि समाज के प्रति काम करना प्रत्येक व्यकित की जिममेदारी है। इसी के तहत स्वच्छ भारत सशक्त भारत व स्वस्थ भारत कैंपेन शुरू की गई है। जिसके तहत संस्थान की तरफ से मैडीकल कैंप, फॉगिंग, सफाई अभियान व पौधारोपण करवाया जाएगा। ताकि स्वस्थ समाज की स्थापना की जा सके। यह अभियान लगातार जारी रहेगा और स्कूल, कॉलेज व अस्पताल की टीमें गांवों व शहरों में जाकर लोगों को स्वच्छ भारत, सशकत भारत व स्वस्थ भारत अभियान से जोड़़ेंगी। इस मौके पर संस्थान के डायरेक टर डा.शैलेश त्रिपाठी, डायरेकटर पबिलक रिलेशन्स राजीव शर्मा, डिप्टी डायरेकटर कमलजीत सिंह व अन्य मौजूद थे।
मुख्य समाचार