मुख्य समाचार

DAINIKMAIL TRAVEL ALERT इंटरनेशनल फ्लाइट से बैग में खाने पीने का सामान ले जाने वाले सावधान! पढ़े अमोरिका में एक सेब ले जाना कितना महंगा पड़ा?

Published on 25 Apr, 2018 08:00 AM.

वॉशिंगटन। प्लेन में मिली खाने-पीने की चीज को बाद में खाने के लिए बैग में रखना काफी भारी साबित हो सकता है। एक महिला यात्री के साथ अमेरिका में ऐसा हुआ। उसे प्लेन में खाने के लिए सेब दिया गया था। उसने बाद में खाने के लिए सेब को बैग में रख लिया।

यूनाइटेड स्टेट्स कस्टम एंड बॉर्डर के अधिकारियों ने उस पर 500 डॉलर (33,250 रुपए) का जुर्माना लगा दिया क्योंकि महिला ने यह नहीं बताया था कि वह पेरिस से आई डेल्टा एयरलाइन की फ्लाइट में मिला सेब लेकर आ रही है।

पीड़ित क्रिस्टल टैडलॉक ने कहा कि उसने यात्रा के दौरान फ्लाइट में मिले सेब को मिनिपोलिस से डेनवर की यात्रा के लिए बचाकर बैग में रख लिया था। कस्टम के अधिकारियों ने उनके बैग की औचक जांच की। उन्होंने कहा कि एजेंट ने उनसे पूछा कि क्या फ्रांस से उनकी ट्रिप महंगी थी।  

इस पर क्रिस्टल ने कहा हां, तो एजेंट ने कहा कि अब यह और भी महंगी साबित होने जा रही है क्योंकि उनके बैग से सेब मिलने के बाद अमेरिकी सीमा शुल्क विभाग ने 500 डॉलर का जुर्माना लगा रहा है।

क्रिस्टल कोलोराडो के डेनवर जाने वाली थीं। इसी दौरान पहली उड़ान के बाद मिनियापोलिस में अमेरिकी सीमा शुल्क के जवानों ने उसकी तलाशी ली। इस दौरान महिला के बैग से सेब जब्त किया गया। सेब डेल्टा एयर लाइंस के प्लास्टिक के बैग में पाया गया।

महिला ने अधिकारियों को बताया भी था कि उसे यह सेब फ्लाइट में दिया गया है। मगर, फिर भी उसकी एक नहीं सुनी गई। डेल्टा एयरलाइन ने सिर्फ इतना कहा है कि यात्रियों को कस्टम्स के नियमों का पालन करना चाहिए। कस्टम्स के डिक्लेरेशन फॉर्म में पूछा जाता है कि क्या वे अपने साथ कोई फल या सब्जी लेकर आ रहे हैं।

 

 

 

मुख्य समाचार