Spain के जंगलों में लगी आग, 4000 हेक्टेयर से अधिक भूमि हुई नष्ट

Spread the NEWS

स्थानीय अग्निशमन सेवाओं के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी स्पेन के गैलिसिया के स्वायत्त समुदाय में अभी भी जल रही सात जंगल की आग में 4,000 हेक्टेयर से अधिक भूमि नष्ट हो गई है। ए कोरुना शहर के पास अब तक की सबसे बड़ी आग से कम से कम 2,000 हेक्टेयर तबाह हो गया है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस आग से वैसे कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन आग की लपटों ने ए पोबरा डो कारमिनल में एक शिविर से 700 लोगों को निकालने के लिए मजबूर कर दिया है।

ओरेंसे प्रांत में 10 अलग-अलग जगहों पर एक साथ शुरू होने के बाद 600 हेक्टेयर में आग लगी है, लेकिन इस पर काबू पा लिया गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टो के अनुसार, अधिकांश आग जानबूझकर लगाई गई थी। मुख्य विपक्षी दल (पीपी) के नेता अल्बटरे नुनेज फीजू, जो गैलिसिया की क्षेत्रीय सरकार के पूर्व अध्यक्ष भी हैं, ने आग के लिए जिम्मेदार लोगों पर कानून का पूरा भार लाने का आह्वान किया।

शनिवार को कोपरनिकस उपग्रह द्वारा एकत्र किए गए आंकड़ों के अनुसार, स्पेन में इस साल की सबसे शुष्क गर्मी में जंगल की आग में लगभग 230,000 हेक्टेयर भूमि जल गई है। केंद्र सरकार ने सोमवार को भविष्य की आग को रोकने में मदद करने के लिए एक नए कानून को मंजूरी दी, जिसमें पूरे साल सतर्कता बढ़ाने और आग की लपटों को तेजी से फैलने से रोकने के लिए अंडरग्राउंड को हटाने जैसे उपाय शामिल हैं।